AFCAT 2019 एंट्री के लिए 163 Posts के लिए आवेदन | इंडियन एयर फ़ोर्स Jobs


इंडियन एयर फ़ोर्स (इंडियन एयर फ़ोर्स नोटिफिकेशन 2018)

भारतीय वायुसेना भर्ती 2018: भारतीय वायुसेना ने भारतीय नागरिकों (पुरुष और महिला) से ऑनलाइन आवेदनों को फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में समूह A राजपत्रित अधिकारियों के रूप में अपने अभिजात वर्ग बल का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है।

जनवरी 2020 में शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए वायु सेना आम प्रवेश ऑनलाइन परीक्षा (एएफसीएटी) परीक्षा के लिए 16 फरवरी 2019 और 17 फरवरी 2019 को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के सभी चरणों में उनका प्रवेश जैसे लिखित परीक्षा और एसएसबी परीक्षण पूरी तरह से अस्थायी होगा, यदि लिखित परीक्षा या एएफएसबी परीक्षण से पहले या उसके बाद किसी भी समय सत्यापन पर, यह पाया जाता है कि वे पात्रता शर्तों में से कोई भी पूरा नहीं करते हैं, उनकी उम्मीदवारी आईएएफ द्वारा रद्द कर दी जाएगी।


पोस्ट नाम:  AFCAT एंट्री
रिक्तियों की संख्या:  163 पद
वेतनमान:   39, 500 रुपये प्रति माह
   
ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी)  – एयरोनॉटिकल इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स)

 – वैमानिकी अभियंता (मैकेनिकल)
   
ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीकी) – Administration, Logistics, Accounts


शैक्षिक योग्यता : शैक्षणिक योग्यता: न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं या 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।विस्तृत जानकारी आप कॉरपोरेशन की ओर से जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

आयु सीमा: आवेदक की आयु जनवरी 20000 तक 18-26 साल के बीच होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आईएएफ (https://ift.tt/2BtGZhG) की आधिकारिक वेबसाइट देखें।

कार्य स्थानः ALL INDIA

चयन प्रक्रिया: चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण पर आधारित होगा

आवेदन शुल्क: AFCAT एंट्री 250 / – डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई चालान के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें & NCC स्पेशल एंट्री और मौसम विज्ञान के लिए कोई शुल्क नहीं, परीक्षा शुल्क के भुगतान के लिए कोई नकदी या चेक या डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Air force कैसे आवेदन करें:  IAF के इच्छुक उम्मीदवारों को https://ift.tt/2AWPKUG, या https://afcat.cdac.in लिंक का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन करने की आवश्यकता है। ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आधार कार्ड अनिवार्य है।

वैवाहिक स्थिति:
पाठ्यक्रम शुरू होने के समय 25 वर्ष से कम उम्र के अभ्यर्थियों को अविवाहित होना चाहिए। 25 वर्ष से कम आयु के विधवा / विधवा और तलाक (बिना किसी बाधा के) या योग्य नहीं हैं। एक उम्मीदवार जो एसएसबी या मेडिकल में सफल होने के बावजूद अपने आवेदन की तारीख के बाद शादी करता है वह प्रशिक्षण के लिए योग्य नहीं होगा। एक उम्मीदवार जो प्रशिक्षण की अवधि के दौरान शादी करता है उसे छुट्टी दी जाएगी और सरकार द्वारा किए गए सभी खर्चों को वापस करने के लिए उत्तरदायी होगा। 25 वर्ष से ऊपर के विवाहित उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं लेकिन प्रशिक्षण अवधि के दौरान उन्हें न तो विवाहित आवास प्रदान किया जाएगा और न ही वे परिवार के साथ रह सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
ऑनलाइन फॉर्म जमा करना शुरू : 1 दिसंबर, 2018
ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि: 30 दिसंबर, 2018
ऑनलाइन परीक्षा की तिथि: 16 और 17फरवरी 2019

महत्वपूर्ण निर्देश:
 विज्ञापन लिंक: Click Here
 ऑनलाइन आवेदन करें: Click Here



No comments

Random Posts

randomposts